भारत में सभी बैंक क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर नंबर और ईमेल आईडी 2021। 24X7 हेल्पलाइन नंबर। SBI Bank, ICICI Bank, HDFC Bank, Induslnd Bank, Axis Bank, Canara Bank, Citi Bank, Punjab National Bank, Union Bank, BOB Bank, Kotak Mahindra Bank, BOI Bank, Federal Bank, Vijaya Bank, Yes Bank, CBI Bank Central Bank of India, Indian Bank, Bank of Maharashtra, DCB Bank, Jammu and kashmir Bank, IDBI Bank, IOB Bank Indian Overseas Bank, American Express Customer Care Number Troll Free 24 X 7 Helpline Number ।
Bank | Customer care number | E-mail address |
---|---|---|
HDFC Bank - Click for more | 1800 266 4332 | customerservice.cards@hdfcbank.com |
ICICI Bank - Click for more | 1860 120 7777 | infosecfeedback@icicibank.com |
SBI Bank - Click for more | 1800 425 3800 | epg.cms@sbico.in |
IndusInd Bank - Click for more | 1860 500 5004 | reachus@indusind.com |
Axis Bank - Click for more | 1860 419 5555 | creditcards@axisbank.com |
Canara Bank - Click for more | 1800 425 0018 | hocancard@canarabank.com |
Citi Bank - Click for more | 1860 210 2484 | head.customercare@citi.com |
Corporation Bank - Click for more | 1800 22 6606 | hoccd@corpbank.co.in |
PNB Bank - Click for more | 1800 180 2345 | creditcardpnb@pnb.co.in |
Syndicate Bank - Click for more | 1800 208 3333 | syndcare@syndicatebank.co.in |
Bank Of Baroda Bank - Click for more | 1800 225 100 | ccb@bobcards.com |
Kotak Mahindra Bank - Click for more | 1860 266 0811 | customercare.cards@kotak.com |
Union Bank Of India Bank - Click for more | 1800 208 2244 | customercare@unionbankofindia.com |
Bank Of India Bank - Click for more | 1800 220 088 | boi.customercare@oberthur.com |
Federal Bank - Click for more | 1800 425 1199 | contact@fedralbank.co.in |
Vijaya Bank - Click for more | 1800 425 9992 | cardsupport@vijayabank.co.in |
YES Bank - Click for more | 1800 103 1212 | yestouch@yesbank.in |
Central Bank Of India - Click for more | 1800 22 1991 | complaints@centralbank.co.in |
Dhanlaxmi Bank - Click for more | 1800 425 1747 | customer.compliant@dhanbank.co.in |
Allahabad Bank - Click for more | 1800 572 2000 | customercare@allahabadbank.in |
Indian Bank - Click for more | 1800 425 4422 | creditcard@indianbank.co.in |
Bank Of Maharashtra - Click for more | 1800 233 4526 | cmcustomerservice@mahabank.co.in |
DCB Bank - Click for more | 1800 123 5363 | customercare@dcbbank.com |
Jammu And Kashmir Bank - Click for more | 1800 180 0234 | grievance.creditcards@jkbnail.com |
Oriental Bank Of Commerce - Click for more | 1800 102 1235 | complaint@obc.co.in |
IDBI Bank - Click for more | 1800 209 4324 | idbicards@idbi.co.in |
Andhra Bank - Click for more | 1800 425 1515 | customerser@andhrabank.co.in |
Indian Overseas Bank - Click for more | 1800 425 7744 | creditcard@iobnet.co.in |
American Express - Click for more | 1800 208 1223 | phishing@americanexpress.co.in |
Customer Care
प्रश्न-मुक्त Banking संबंध जैसी कोई चीज नहीं होती है! ऐसे many ways हैं जिनसे आप अपने Bank से जुड़े हुए हैं - यदि आपके पास एक बुनियादी running Saving Account है जिसमें जमा करना और बिलों का payment करना है, यदि आपके पास Credit Card, ATM कार्ड है, या आपने insurance खरीदा है, Loan लिया है, एक में Invest किया है सावधि जमा, या यहां तक कि Locker
Benefits का उपयोग किया -
इन गतिविधियों में से प्रत्येक के लिए Bank के साथ बातचीत की आवश्यकता होती है और आपके दिमाग में कई पूछताछ हो सकती है।
उदाहरण के लिए, आप अपने Account में Balance Amount की जांच करना चाहते हैं, जानें कि एफडी पर Bank द्वारा दी जा रही Interest Rate क्या है, चोरी हुए Credit Card की रिपोर्ट करें और इसे अवरुद्ध करें, ATM Machine से Cash निकालने में कठिनाई की रिपोर्ट करें, जानना चाहते हैं Bank द्वारा दी जा रही विभिन्न जीवन बीमा पॉलिसियों का विवरण, या शायद व्यक्तिगत Loan के लिए Important Documents जानना चाहते हैं। Bank से जुड़े अपने सभी Questions के Answer के लिए आप Bank के Customer Care Department से Contact कर सकते हैं।
Or दूसरी तरफ, Banks की अच्छी Customer सेवा में रुचि है। वे यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे संसाधनों का Investment करते हैं कि आपको सर्वोत्तम Customer सेवा अनुभव प्राप्त हो और एक परेशानी मुक्त Banking संबंध का आनंद मिले। Bank Customers को बनाए रखने के लिए Customer सेवा पर ध्यान केंद्रित करते हैं और वफादारी का निर्माण करते हैं जिसके परिणामस्वरूप एक स्थिर, बहु-उत्पाद, दीर्घकालिक Customer संबंध होते हैं। Banking उद्योग के प्रतिस्पर्धी चरित्र को देखते हुए, यदि Customer अपने Bank द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा से नाखुश हैं तो अपने व्यवसाय को किसी प्रतियोगी के पास ले जाना आसान है। यदि वे अपने Customer आधार को बनाए रखना चाहते हैं, नए Customers को आकर्षित करना चाहते हैं, एक Brand प्रतिष्ठा बनाना चाहते हैं, और दोनों की दीर्घकालिक वफादारी अर्जित करना चाहते हैं, तो Banks के लिए यह समझ में आता है कि वे अपने Customers को सर्वोत्तम संभव Care Service प्रदान करें और अपने Banking अनुभव को यथासंभव सुगम बनाएं।
Credit Card Customer Care India
आज देश में इतने सारे Credit Card available हैं, और customer के पास इतने
विकल्प हैं, अक्सर यह उत्कृष्ट customer service प्रतिष्ठा
है जो प्रतिस्पर्धी popular Banks के
बीच अंतर करने वाला कारक हो सकता है। Bank न केवल अपनी
प्रतिष्ठा competition के साथ New Customers को आकर्षित Attract करना चाहते हैं, वे
अपने मौजूदा customers
को best quality की service provide करके बनाए रखना चाहते हैं। भत्तों और
विशेषाधिकारों के मामले में बहुत minimum difference के साथ, कभी-कभी
यह Bank की Customer
Service competition होती है जो consumer को
एक विशेष Credit Card चुनने के लिए प्रेरित करती है।
Toll-free Credit Card Customer Care No.
लगभग हर Bank के पास एक National Toll Free Customer Care Phone Number होता है, जिस पर Customer अपनी किसी भी problem को solve करने के लिए call कर सकते हैं।
बड़े Banks के Toll Free Number होते हैं जो
विशेष रूप से Credit Card पूछताछ और service request के लिए होते हैं।
प्रश्न कार्ड पर balance amount के लिए पूछने, या किसी अनधिकृत transaction report or
statement of transactions करने से लेकर, यदि आपको धोखाधड़ी का संदेह है, Pin Number
Change, या Lost या चोरी हुए Card की Report करने और इसे तुरंत अवरुद्ध करने जैसे प्रश्न हो सकते हैं।
ये सभी अनुरोध और बहुत कुछ Bank की Toll Free Lines पर पूरा किया जा
सकता है। इन पंक्तियों का उद्देश्य आपके सभी Credit Card प्रश्नों के
त्वरित, simple और normal समाधान के साथ उच्चतम स्तर की Credit Card customer series प्रदान करना है।
एक खुश customer एक वफादार customer होता है!
Credit Card Customer Care Number कई प्रकार के हो
सकते हैं। - नंबर Toll Free हो सकते हैं, means, आपसे देश में कहीं
से भी इन Numbers पर किसी भी Call के लिए शुल्क
नहीं लिया जाता है;
या वे Phone Numbers हो सकते हैं जहां Call Rate लागू होते हैं।
सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप Toll Free या Charge किए गए number पर call कर रहे हैं या नहीं। यदि आप किसी बाहरी स्थान से Landline Number पर कॉल कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि
लंबी दूरी की दरें लागू होंगी।
0 Comments